स्मार्टफोन और टीवी के बाद अब नोकिया लैपटॉप सेगमेंट में एंट्री करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नोकिया लैपटॉप सीरीज पर काम कर रही है। हालांकि, कंपनी की तरफ से इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) की साइट पर दिखाई दिए कुछ सर्टिफिकेशंस ने नोकिया लैपटॉप्स के बारे में हिंट दिया है। उम्मीद की जा रही है कि इन लैपटॉप को पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा, कोई सर्टिफिकेशन इंडियन स्टैंडर्ड बॉडी से दिया जा रहा है।

नोकिया ने अगस्त 2009 में उतारा था नोकिया बुकलेट 3G
हालांकि, नोकिया लैपटॉप चीन के पूर्वी-मध्य तटीय प्रांत- जिआंगसू में स्थित एक चीनी फैसेलिटी में बनाए गए प्रतीत होते हैं। नोकिया ने अगस्त 2009 में नोकिया बुकलेट 3G के लॉन्च के साथ वैश्विक स्तर पर लैपटॉप बाजार में अपनी किस्मत आजमाई थी। हालांकि नए लैपटॉप अब नोकिया ब्रांड लाइसेंसी से आ रहे हैं, न कि फिनिश कंपनी से।

ट्रिपल फोल्ड और रोलेबल डिस्प्ले पर काम कर रही सैमसंग, सोशल मीडिया पर जारी की तस्वीरें

लगभग 9 मॉडल्स को मिला है सर्टिफिकेशन
टिप्स्टर मुकुल शर्मा ने बीआईएस साइट पर नोकिया लैपटॉप की लिस्टिंग देखी है। शर्मा द्वारा शेयर की गई डिटेल्स के अनुसार, सर्टिफिकेशन बॉडी के तरफ से कम से कम नौ अलग-अलग मॉडल को सर्टिफिकेशन प्राप्त हुए हैं। ये हैं, NKi510UL82S, NKi510UL85S, NKi510UL165S, NKi510UL810S, NKi510UL1610S, NKi310UL4241, NKi310UL42S, NKi310UL42S, NKi310UL82S और NKi310UL82S।

ब्रिटिश टेलीकॉम कंपनियों पर हुवावे 5G किट के इस्तेमाल पर लगी रोक

26 नवंबर को मिला सर्टिफिकेशन

  • जैसा कि NokiaMob.net द्वारा अनुमान लगाया गया है, सामने आए मॉडल नंबरों में पहले दो अक्षर 'NK', सिर्फ नोकिया ब्रांडिंग का सुझाव दे सकते हैं, जबकि बाकी के डिजिट प्रोसेसर डिटेल्स का वर्णन कर सकते हैं। मॉडल संख्याओं ने विंडोज 10 की उपस्थिति का भी हिंट मिलता है। ये प्रोडक्ट "लैपटॉप / नोटबुक / टैबलेट" के रूप में लिस्टेड किए गए हैं और 26 नवंबर को इंडियन बॉडी से सर्टिफाइड हुए हैं।
  • नोकिया हाउस से शुरुआत करने वाले नोकिया बुकलेट 3G के विपरीत, नए लैपटॉप नोकिया ब्रांड के लाइसेंसधारी द्वारा विकसित किए जा सकते हैं। यह नोकिया स्मार्ट टीवी और स्ट्रीमिंग डिवाइस के समान है, जो भारत में फ्लिपकार्ट द्वारा पेश किए जाते हैं। दिसंबर 2016 से एचएमडी ग्लोबल द्वारा नोकिया फोन की मार्केटिंग की जा रही है।

आईफोन 12 बनाने की लागत इसकी कीमत से आधे से भी कम, जानिए कितनी है इसके पार्ट्स की कीमत



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नए लैपटॉप अब नोकिया ब्रांड की लाइसेंसी कंपनी से तरफ आ रहे हैं, न कि फिनिश कंपनी से।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36ppxMp